चिकित्सा शिक्षा विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 8 से शुरू 

चिकित्सा शिक्षा विभाग बायोकेमिस्ट भर्ती का नोटिफिकेशन राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 8 अक्टूबर से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 6 नवंबर तक रखी गई है। 

आरपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चिकित्सा विभाग के लिए बायोकेमिस्ट वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार टोटल 13 पद रखे गए हैं जिसके लिए महिला और पुरुष अभिव्यक्ति दोनों ऑनलाइन मोड में एसएसओ पोर्टल के जरिए आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं आवेदन फॉर्म ऑनलाइन मोड में 8 अक्टूबर से शुरू किए जाएंगे इसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 6 नवंबर तक रखी गई है।

चिकित्सा शिक्षा विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

चिकित्सा शिक्षा विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी वह अन्य राज्यों के अभ्यार्थियों हेतु ₹600 आवेदन शुल्क रखा गया है इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यार्थियों को ₹400 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

चिकित्सा शिक्षा विभाग भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती हेतु आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष तक रखी गई है वहीं इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को सरकारी नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।

चिकित्सा शिक्षा विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता बायोकेमिस्ट में एमएससी होना चाहिए इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके चेक करें।

चिकित्सा शिक्षा विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया 

चिकित्सा शिक्षा विभाग भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन 150 अंकों की लिखित परीक्षा, 15 अंकों के इंटरव्यू, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर होगा। चयनित अभ्यर्थियों को ग्रेड पे 5400 और पे मेट्रिक लेवल L-14 के अनुसार वेतन मिलेगा।

चिकित्सा शिक्षा विभाग भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 

चिकित्सा शिक्षा विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर वन टाइम रजिस्ट्रेशन के माध्यम से आवेदन करना होगा। 

आवेदन से पहले नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ें। फॉर्म में सही जानकारी भरें, आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें, श्रेणी अनुसार आवेदन शुल्क जमा करें और सबमिट करके आवेदन का प्रिंट आउट निकाल लें।

Biochemist Vacancy Check

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 8 अक्टूबर 2024

आवेदन की अंतिम तिथि  – 6 नवंबर 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन-  डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now