यूजीसी नेट एग्जाम का रिजल्ट जारी, रिजल्ट यहां से चेक करें

यूजीसी नेट परीक्षा का परिणाम नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आज 17 अक्टूबर को जारी कर दिया गया है आप अपना रिजल्ट ऑनलाइन नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से चेक कर …

यूजीसी नेट परीक्षा का परिणाम नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आज 17 अक्टूबर को जारी कर दिया गया है आप अपना रिजल्ट ऑनलाइन नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से चेक कर सकते हैं।

 राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने 17 अक्टूबर 2024 को यूजीसी नेट परीक्षा का परिणाम घोषित करने संबंधी एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है एनटीए द्वारा आयोजित इस परीक्षा का आयोजन 21 अगस्त से 5 सितंबर तक विभिन्न पालियों में किया गया था इस परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी लगातार समय से रिजल्ट को लेकर प्रतीक्षा में जुटे हुए थे उनकी प्रतिष्ठा और इंतजार दोनों संपन्न हो चुके हैं।

UGC NET Result

यूजीसी नेट परीक्षा का परिणाम और कट ऑफ मार्क्स स्कोर कार्ड आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से प्रकाशित कर दिए गए हैं जिसका डायरेक्ट लिंक हम नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से आप ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया 

सबसे पहले अभ्यर्थियों को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा आधिकारिक वेबसाइट पर आपको विशेष लिंक मिलेगा जो यूजीसी नेट रिजल्ट नाम से होगा।

उसे लिंक पर क्लिक करना है उसके बाद आपको अपने आवेदन संख्या जन्मतिथि और अन्य आवश्यक जानकारी दर्ज करनी है यह ध्यान रखें कि आपने जो भी जानकारी दर्ज की है वह सही होनी चाहिए उसके बाद सारी जानकारी सबमिट करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

यह सब करते ही कुछ ही सेकंड में आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा अब आप मार्क्स, योग्यता की स्थिति और अन्य संबंधित जानकारी देख सकते हैं।

UGC NET Result Check

यूजीसी नेट रिजल्ट लिंक -1  : यहां से चेक करें

यूजीसी नेट रिजल्ट लिंक -2 : यहां से चेक करें

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now