आरएसएलडीसी द्वारा क्लर्क, मैनेजर, पीए सहित 7 भर्तीयो के लिए नोटिफिकेशन जारी

आरएसएलडीसी द्वारा जारी इस भर्ती के तहत बिना परीक्षा के कई महत्वपूर्ण पदों पर भर्ती की जा रही है जो उम्मीदवारों के लिए एक बेहतरीन अवसर है राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम (RSLDC) ने विभिन्न …

आरएसएलडीसी द्वारा जारी इस भर्ती के तहत बिना परीक्षा के कई महत्वपूर्ण पदों पर भर्ती की जा रही है जो उम्मीदवारों के लिए एक बेहतरीन अवसर है राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम (RSLDC) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है

 इस भर्ती में क्लर्क, मैनेजर, पर्सनल असिस्टेंट (PA) सहित कुल 7 प्रकार के पद शामिल हैं और इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 27 सितंबर 2024 से शुरू हो चुकी है और अंतिम तिथि 28 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है खास बात यह है कि इन भर्तियों में चयन बिना परीक्षा के किया जाएगा।

आरएसएलडीसी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए अभ्यर्थियों से किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यह उम्मीदवारों के लिए एक बड़ा राहत का कदम है क्योंकि इस भर्ती में आवेदन शुल्क की वजह से कई बार आर्थिक रूप से कमजोर उम्मीदवार आवेदन करने में असमर्थ होते हैं।

आरएसएलडीसी भर्ती आयु सीमा

आरएसएलडीसी भर्ती के लिए आयु सीमा हर पद के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है और हालांकि इस भर्ती में  सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष रखी गई है इसके अलावा आयु की गणना 1 अक्टूबर 2024 के अनुसार ज्ञात की जाएगी इसके अंतर्गत विभिन्न आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट भी दी जाएगी।

आरएसएलडीसी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

आरएसएलडीसी भर्ती के तहत शैक्षणिक योग्यता भी पदों के अनुसार अलग-अलग है तथा हर पद के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है जिसकी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन का अध्ययन करना होगा इसलिए आवेदन करने से पहले संबंधित पद की योग्यता की जांच अवश्य कर लें।

आरएसएलडीसी भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी चयन प्रक्रिया मुख्यत साक्षात्कार कार्य अनुभव, दस्तावेज़ सत्यापन, और चिकित्सा परीक्षण के आधार पर होगी चयन प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी होगी और केवल योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

आरएसएलडीसी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट से भर्ती का नोटिफिकेशन डाउनलोड करना होगा और नोटिफिकेशन के साथ दिए गए आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट निकाल लें आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारियाँ सही-सही भरें।

इसके साथ ही आवेदन फॉर्म के साथ सभी आवश्यक दस्तावेज़ जैसे शैक्षणिक योग्यता, अनुभव प्रमाणपत्र, आयु प्रमाण पत्र आदि को संलग्न करें इसके बाद भरे हुए आवेदन फॉर्म को सभी दस्तावेज़ों के साथ नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेज दें। यह सुनिश्चित करें कि आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि 28 अक्टूबर 2024 तक या उससे पहले निर्धारित पते पर पहुंच जाए।

RSLDC Vacancy Check

आवेदन फार्म शुरू – शुरू 

 आवेदन की अंतिम तिथि  –  28 अक्टूबर 2024 

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑफलाइन आवेदन फॉर्म – डाउनलोड करें 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now