एसएससी एमटीएस भर्ती का एप्लीकेशन स्टेटस जारी, यहां से चेक करें एग्जाम डेट और सेंटर

कर्मचारी चयन आयोग ने मल्टी-टास्किंग स्टाफ और हवलदार भर्ती 2024 के लिए एप्लिकेशन स्टेटस जारी कर दिया है जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है वे अपने आवेदन की स्थिति की जांच कर सकते हैं जिससे यह पता चल पाएगा कि आपका आवेदन स्वीकार किया गया है या नहीं।

एसएससी द्वारा एमटीएस और हवलदार परीक्षा का आयोजन 30 सितंबर से 14 नवंबर 2024 तक होगा परीक्षा दो सेशन में होगी और कंप्यूटर आधारित टेस्ट के रूप में आयोजित की जाएगी इस भर्ती के लिए कुल 9583 पदों पर भर्तियां की जाएंगी जिनमें से 6144 पद मल्टी-टास्किंग स्टाफ के लिए और 3439 पद हवलदार के लिए हैं।

SSC MTS Application Status Out

एसएससी एमटीएस और हवलदार परीक्षा का आयोजन कंप्यूटर आधारित टेस्ट के रूप में होगा जो दो सेशन में आयोजित की जाएगी। प्रत्येक सेशन की अवधि 45 मिनट होगी। परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल होंगे जिनमें मल्टीपल चॉइस प्रश्न पूछे जाएंगे। खास बात यह है कि परीक्षा हिंदी, अंग्रेजी और 13 अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में आयोजित की जाएगी जिससे देशभर के अभ्यर्थियों को फायदा मिलेगा।

एसएससी एमटीएस एप्लीकेशन स्टेटस चेक करने की प्रक्रिया

जिन उम्मीदवारों ने एमटीएस और हवलदार पदों के लिए आवेदन किया है वे अपने एप्लिकेशन स्टेटस की जांच एसएससी की आधिकारिक क्षेत्रीय वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं इसके लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले अपने संबंधित रीजन की एसएससी वेबसाइट पर आ जाना है।

अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको एप्लीकेशन नंबर डेट ऑफ बर्थ और कैप्चा कोड डालकर सबमिट बटन पर क्लिक करना है जैसे ही आप सबमिट करोगे तो आपकी एप्लीकेशन फॉर्म का स्टेटस आपकी स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा।

SSC MTS Application Status Out Check

Categories Latest News

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now